HomeUttar PradeshUP Teacher Bharti 2022 | उत्तर प्रदेश में PGT पदों पर निकली बंपर भर्तियां,...

UP Teacher Bharti 2022 | उत्तर प्रदेश में PGT पदों पर निकली बंपर भर्तियां, इस वेबसाइट से करें अप्लाई, ये है लास्ट डेट

UP PGT Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में पीजीटी शिक्षक पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं. जानें – इन पदों से जुड़े सभी अहम डिटेल्स।

UPSESSB Uttar Pradesh PGT Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Jobs) में शिक्षक पदों (UP Teacher Recruitment 2022) पर नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार (UP Sarkari Naukri) पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. यहां पीजीटी टीचर्स के पदों पर बंपर भर्तियां (UP PGT Teachers Recruitment 2022) निकली हैं।

UPSESSB Uttar Pradesh PGT Recruitment 2022

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB Bharti 2022) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पदों (UPSESSB PGT Recruitment 2022) पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। वे कैंडिडेट्स जो इन पदों (UP Government Job) पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों, वे यूपीएसईएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – upsessb.pariksha.nic.in.

UP Teacher Bharti 2022: कब तक कर सकते हैं अप्लाई

यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के पीजीटी पदों (Uttar Pradesh UPSESSB PGT Teachers Recruitment 2022) पर आवेदन 09 जून 2022 से शुरू हुए हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट 03 जुलाई 2022 है. एप्लीकेशन फीस जमा करने की लास्ट डेट 06 जुलाई और एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की अंतिम तारीख 09 जुलाई 2022 है।

यह भी पढ़े >> UP Board 10th Marksheet 2022 | Download UPMSP 10th Certificate At upresults.nic.in

कौन है आवेदन के लिए योग्य

उत्तर प्रदेश के पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री ली हो साथ ही उसके पास बीएड की डिग्री भी हो।

जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल तय की गई है. आयु की गणना 01 जुलाई 2021 से की जाएगी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 624 पद भरे जाएंगे।

कैसे होगा चयन और कितना है शुल्क

यूपीएसईएसएसबी के इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से होगा. इन पदों के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के लिए शुल्क 750 रुपए है. जबकि ईडब्ल्यूएस और एससी कैटेगरी के लिए शुल्क 450 रुपए है. एसटी श्रेणी को 250 रुपए शुल्क देना है. नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Posts

महत्वपूर्ण सूचना: प्रिय पाठको हमारे द्वारा सभी जानकारी विभिन्न सम्बिन्धित योजना की आधिकारिक वेबसाइड तथा समाचार पत्रो से एकत्रित की जाती है। इन्ही सभी स्त्रोतो के माध्यम से हम आपको सभी राज्य तथा केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे केवल सही सही प्रकार जानकारी/सूचनाएं प्रदान कराने का प्रयास करते हैं। और सदैव यही प्रयत्न करते है कि हम आपको अपडेटड खबरे तथा समाचार प्रदान करे। हम आपको अन्तिम निर्णय लेने से पहले संबंधित योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह देते हैं। हमारा सुझाव है कि प्रदान की गई जानकारी को अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सत्यापित कर ले हम केवल आप तक सही सही सूचनाएं पहुंचाने का प्रयास करते हैं योजना की सत्यता की जांच आपको स्वयं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके सत्यापित करनी होगी।