HomeEducationUPMSP 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट...

UPMSP 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट जल्द, upmsp.edu.in पर मिलेगा डायरेक्ट लिंक

upmsp.edu.in, UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2022, Sarkari Result 2022 LIVE Updates: यूपी बोर्ड के लगभग 47 लाख से ज्यादा छात्रों को 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार है. यूपी बोर्ड (UPMSP) जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in या upmspresults.up.nic.in पर बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित करेगा।

UP Board UPMSP High School and Inter Result 2022 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) अब कुछ ही दिनों में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी करने वाला है. जो छात्र इस साल मार्च-अप्रैल 2022 में आयोजित हुई यूपी बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे जल्द ही यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in या upmspresults.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (UP Board Result 2022) चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर की जरूरत पडे़गी।

UPMSP 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates:

UPMSP 10th, 12th Result 2022 Marksheet Download

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे 15 जून तक जारी किए जा सकते हैं. यूपी बोर्ड के एक अधिकारी ने हरीश चंद्र शर्मा ने पुष्टि की है कि यूपी रिजल्ट 2022 अगले सप्ताह घोषित किया जाएगा. यूपी बोर्ड के अधिकारी का कहना है, ”परिणाम अगले हफ्ते घोषित किए जाएंगे. छात्रों को घबराना नहीं चाहिए और आधिकारिक नोटिस का इंतजार करना चाहिए.” यानी रिजल्ट जारी करने से पहले बोर्ड डेट और टाइम का नोटिस जारी कर सकता है।

यह भी पढ़े >> Children PPF Account 2022 | अपने बच्चों का खोले पीपीएफ अकाउंट, मिलेंगे कई सरकारी फायदे

बता दें कि छात्र आधिकारिक वेबसाइट के अलावा aajtak.in पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 10वीं और 12वीं के छात्र ताजा जानकारी के लिए हमारे अपडेट्स फॉलो कर सकते हैं।

UP Board Result Date and Time: कब आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट?

UP Board Result 2022 Date and Time Updates: यूपी बोर्ड जल्द ही रिजल्ट की तारीख का ऐलान कर सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट 15 जून, 2022 तक घोषित किया जा सकता है।

यह भी पढ़े >> Weather Alert: देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Board 10th, 12th Result 2022: जल्द जारी होंगे परिणाम

यूपी बोर्ड के छात्रों को अपने रिजल्ट 2022 का बेसब्री से इंतजार है. उत्तर प्रदेश बोर्ड ने राज्य में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 24 मार्च से 13 अप्रैल, 2022 तक कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की थीं. परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थीं।

यह भी पढ़े >> UP Teacher Bharti 2022 | उत्तर प्रदेश में PGT पदों पर निकली बंपर भर्तियां, इस वेबसाइट से करें अप्लाई, ये है लास्ट डेट

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Posts

महत्वपूर्ण सूचना: प्रिय पाठको हमारे द्वारा सभी जानकारी विभिन्न सम्बिन्धित योजना की आधिकारिक वेबसाइड तथा समाचार पत्रो से एकत्रित की जाती है। इन्ही सभी स्त्रोतो के माध्यम से हम आपको सभी राज्य तथा केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे केवल सही सही प्रकार जानकारी/सूचनाएं प्रदान कराने का प्रयास करते हैं। और सदैव यही प्रयत्न करते है कि हम आपको अपडेटड खबरे तथा समाचार प्रदान करे। हम आपको अन्तिम निर्णय लेने से पहले संबंधित योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह देते हैं। हमारा सुझाव है कि प्रदान की गई जानकारी को अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सत्यापित कर ले हम केवल आप तक सही सही सूचनाएं पहुंचाने का प्रयास करते हैं योजना की सत्यता की जांच आपको स्वयं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके सत्यापित करनी होगी।