HomeNewsAirtel, Jio & Vi Price Hike: यूजर्स को लगेगा झटका, महंगे होंगे Airtel, Jio...

Airtel, Jio & Vi Price Hike: यूजर्स को लगेगा झटका, महंगे होंगे Airtel, Jio और Vi के रिचार्ज प्लान

Recharge Price Hike: फोन यूज करना जल्द ही महंगा हो सकता है. टेलीकॉम कंपनियां अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर सकती हैं। कंपनियों ने पिछले साल भी कीमतों में इजाफा किया था. आइए जानते हैं कितने महंगे हो सकते हैं रिचार्ज प्लान।

टेलीकॉम कंपनियां जल्द ही कंज्यूमर्स को एक और झटका दे सकती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनियां प्रीपेड टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं। देश की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां Jio, Airtel और Vi (वोडाफोन आइडिया) एक बार फिर टैरिफ हाइक कर सकती हैं।

recharge price hike airtel jio and vi plan price hike

इस वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में कंपनियां टैरिफ हाइक करेंगी, जिससे वह FY23 में अपने रेवेन्यू ग्रोथ को 20 से 25 परसेंट बढ़ा सकें. इससे पहले एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने भी ऐसा हिंट दिया है।

पहले भी बढ़ चुकी है कीमत

रेटिंग एजेंसी Crisil की रिसर्च फर्म के मुताबिक, किसी इंडस्ट्री के लिए एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में ग्रोथ जरूरी है, जिससे वह नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में इन्वेस्ट कर सकें. अगर वे ऐसा नहीं करती हैं, तो यूजर्स को खराब सर्विस मिलेगी।

यह भी पढ़े >> Children PPF Account 2022 | अपने बच्चों का खोले पीपीएफ अकाउंट, मिलेंगे कई सरकारी फायदे

कई सालों तक Jio की लो-प्राइसिंग कम्पटीशन से जूझने के बाद पिछले कुछ सालों से कंपनियों ने टैरिफ हाइक करना शुरू कर दिया है। टेलीकॉम कंपनियों ने दिसंबर 2019 में अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान महंगे करने शुरू किए हैं।

कितना बढ़ेगा दाम?

रिपोर्ट की मानें तो तीनों टेलीकॉम प्लेयर्स के रेवेन्यू में 20 से 25 परसेंट की बढ़ोतरी इस साल होने की उम्मीद है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर में 5 परसेंट की ग्रोथ हुई थी। इस साल कंपनियां ग्रोथ को 15 से 20 परसेंट रखने की कोशिश करेंगी। रिपोर्ट की मानें तो कंपनियां इस वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में अपने प्लान्स के दाम बढ़ा सकती हैं।

यह भी पढ़े >> Best Airtel Recharge Plans June 2022: Airtel के इन प्लान्स के साथ जबरदस्त बेनिफिट्स

एयरटेल दे चुका है हिंट

Airtel पहले ही प्राइस हाइक का हिंट दे चुका है. कंपनी के CEO गोपाल विट्टल ने प्लान्स की कीमत पर कहा था कि हमें इस साल भी टैरिफ हाइक के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने बताया था कि अभी टैरिफ प्राइस कम है।

एयरटेल ने ARPU का टार्गेट 200 रुपये रखा है और इसके लिए कंपनी कम से कम एक बार टैरिफ की कीमतों में इजाफा करेगी। बता दें कि पिछले साल भी एयरटेल ने ही सबसे पहले अपने प्लान्स महंगे किए थे। इसके बाद दूसरी कंपनियों ने भी टैरिफ हाइक किया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Posts

महत्वपूर्ण सूचना: प्रिय पाठको हमारे द्वारा सभी जानकारी विभिन्न सम्बिन्धित योजना की आधिकारिक वेबसाइड तथा समाचार पत्रो से एकत्रित की जाती है। इन्ही सभी स्त्रोतो के माध्यम से हम आपको सभी राज्य तथा केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे केवल सही सही प्रकार जानकारी/सूचनाएं प्रदान कराने का प्रयास करते हैं। और सदैव यही प्रयत्न करते है कि हम आपको अपडेटड खबरे तथा समाचार प्रदान करे। हम आपको अन्तिम निर्णय लेने से पहले संबंधित योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह देते हैं। हमारा सुझाव है कि प्रदान की गई जानकारी को अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सत्यापित कर ले हम केवल आप तक सही सही सूचनाएं पहुंचाने का प्रयास करते हैं योजना की सत्यता की जांच आपको स्वयं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके सत्यापित करनी होगी।