HomeNewsMonsoon Update: अगले 5 दिनों में इन राज्यों में होगा झमाझम बारिश!

Monsoon Update: अगले 5 दिनों में इन राज्यों में होगा झमाझम बारिश!

Monsoon Reaches Mumbai: भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने मॉनसून को लेकर अच्छी खबर दी है। IMD ने मुंबई समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। यहां पढ़ें मौसम विभाग ने मॉनसून को लेकर क्या दिया अपडेट

Monsoon Update, IMD Prediction: दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत भीषण गर्मी से जूझ रहे उत्तर भारत के राज्यों को इन दिनों मॉनसून का बेसब्री से इंतजार है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने मॉनसून को लेकर गुड न्यूज दी है।

अगले 5 दिनों में इन राज्यों में होगा झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों, पूर्व गोवा, कोंकण के कुछ हिस्सों और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है। वहीं, मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में अगले 5 दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।

Monsoon Update

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 5 दिनों के तक पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, बिहार और झारखंड में अगले दो दिनों तक बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े >> Weather Alert: देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मुंबई पहुंचा मॉनसून

मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मॉनसून की एंट्री मुंबई में हो चुकी है. मुंबई के कुछ हिस्सों में आज बारिश हुई है। मुंबई में मॉनसून की एंट्री के बाद अब दिल्ली में लोगों को बारिश का इंतजार है. IMD के अनुसार, मॉनसून ठीक गति से आगे बढ़ रहा है।

मुंबई में मॉनसून की एंट्री, दिल्ली में भी इस दिन से होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी ये गुड न्यूज

मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई में 14 जून तक गरज के साथ बारिश होती जारी रहेगी। आज मुंबई में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है।

इन हिस्सों में सताएगी हीटवेव

जहां एक ओर कई राज्यों में बारिश का अनुमान है, वहीं अगले 2 दिनों तक उत्तर-पश्चिम, मध्य और इससे सटे पूर्वी भारत के अलग-अलग हिस्सों में हीट वेव की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Posts

महत्वपूर्ण सूचना: प्रिय पाठको हमारे द्वारा सभी जानकारी विभिन्न सम्बिन्धित योजना की आधिकारिक वेबसाइड तथा समाचार पत्रो से एकत्रित की जाती है। इन्ही सभी स्त्रोतो के माध्यम से हम आपको सभी राज्य तथा केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे केवल सही सही प्रकार जानकारी/सूचनाएं प्रदान कराने का प्रयास करते हैं। और सदैव यही प्रयत्न करते है कि हम आपको अपडेटड खबरे तथा समाचार प्रदान करे। हम आपको अन्तिम निर्णय लेने से पहले संबंधित योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह देते हैं। हमारा सुझाव है कि प्रदान की गई जानकारी को अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सत्यापित कर ले हम केवल आप तक सही सही सूचनाएं पहुंचाने का प्रयास करते हैं योजना की सत्यता की जांच आपको स्वयं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके सत्यापित करनी होगी।